Friday 26 May 2017

बिहार में कैसे लूटी जाती है करोड़ों कि जमीन

इस बार जब बिहार पहुंचा तो देखा ज्यादातर दोस्त जमीन खरीद बिक्री के धंधे से जुड़ गए हैं.. एक मेरी भी जमीन थी..जिसे वहां के जमीन भू माफियाओं ने नीतीश लालू के समर्थन से हड़प लिया है... खैर इस बार देखा कि दोस्त वोस्त कुछ नहीं होता.. सभी उस जमीन को मुझे आने पौने दाम में बेच कर भाग जाने की सलाह देते रहे ... मतलब एक करोड़ की जमीन एक लाख में... एक ने तो सिर्फ कागज वगैरह का दाम ले लेने को कहा..

बिहार में ये नया धंधा इधर के तीन चार सालों में खूब जोर पकड़ा है.. इसमें सीधा लाखों करोड़ों की कमाई हो जाती है। बेरोजगार बिहारियों को ये खूब आकर्षित किया है। पहले जमीन का दलाल बोलने भर से लोग गुस्सा होते थे.. अब तो दलाल वाला आफिस इधर भी खुलने लगा है। चूंकि इस चक्रव्यूह में मेरी जमीन भी छीन ली गयी तो इसे करीब से देखा...

लोकल लोफर मवाली से लेकर... एच डी ओ, बीडीओ, एसएसपी, डीएम, कमिश्नर, थाने का दारोगा, पार्षद, विधायक, सांसद, छुटभैये नेता, वकील, जज, मंत्री, मुख्यमंत्री, नगर निगम, सर्वे आफिस आदि का हरेक कर्मचारी... और नक्सली संगठन में एमसीसी और रणवीर सेना भी...  मतलब ये कुल मिलाकर एक ऐसा अपराजेय गिरोह है जिसने जहां जिस जमीन पर कुदृष्टि डाल दी तो फिर कई जन्मों के प्रयास के बाद भी आपको वो जमीन मिलने वाली नही है.... नहीं मिलेगी।।

मैंने ईमानदारी से लड़ने की हर प्रक्रिया अपना डाली.. पुलिस, सरकार और कोर्ट तक... कोर्ट के जज को लाख रुपये तक देने पड़े.. क्योंकि सीधा पैसा मांगा गया वरना जिंदगी भर कोर्ट के चक्कर लगाते रहने की धमकी दी गयी..... पर माफियाओं ने सिविल कोर्ट में फैसला मेरे पक्ष में आते ही हाइकोर्ट में चले गए.. याने सिविल कोर्ट का फैसला मेरे लिए ज़ीरो बेनिफिट रहा.... अब हाइकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट का खर्च वहन करना मेरे बस की बात नहीं थी। ये लोग मजिस्ट्रेट से लेकर जज तक सब मैनेज किये हुए हैं। जमीन पर कब्ज़ा भी खुद नही बल्कि चमार जाति को आगे करके किया ताकि बलपूर्वक कुछ करने पर sc st एक्ट के तहत जिंदगी भर मुझे जेल में सड़ाया जा सके.. माँ ने भी सख्त वचन दे दिया कि मुझे मेरे बच्चा चाहिए भले जमीन चली जाए इसलिए ऐसा कुछ गलत मत करना।। याने आखिरकार मेरी जमीन मुफ्त में इन्होंने हड़प लिया...

अब उपदेश देने वाले तो काफी कुछ कहेंगे.. लेकिन भुक्तभोगी जानता है.. कि आपके पास सिर्फ एक रास्ता है यानी एक ही रात में कम से कम दस बीस लाशें गिरा देना... वरना दूसरा रास्ता है ही नहीं... बोलिये क्या ये करना चाहिए... ? बिहार में न्याय तो मिलेगा नहीं क्योंकि यहां हरेक शाख पर क्रिमिनल हैं... फिर ... क्या करें ? यही बिहार है और यही बिहारी हैं।
#बिहार #BIHAR #LALU_YADAV #NITISH_KUMAR

No comments:

Post a Comment