Thursday 8 February 2018

नीतीश जी भोजपुरी फिल्मों से बिहार की बदनामी रोकिए

बिहार को सबसे ज्यादा बदनाम भोजपुरी फिल्मों ने किया है.. इन फिल्मों ने बिहारियों की बहुत ही गंदी इमेज बनाई है.. भौंडे, भद्दे और अश्लील गानों के साथ थर्ड क्लास की फिल्में बनाकर इन्होंने बिहार के मान सम्मान का बलात्कार ही किया है. .
एक तो भोजपुरी कुछ ही जगहों की भाषा है पर दूसरे राज्यों में ऐसा प्रचारित किया गया है जैसे यही भाषा वहां बोली जाती है जबकि सबसे ज्यादा शुद्ध हिंदी बिहार में बोली जाती है... ज्यादातर जगहों पर तो भोजपुरी कोई बोलना भी नहीं जानता..

खैर भोजपुरी इंडस्ट्री की ये हालत  है कि ये शहर के सबसे घटिया और किनारे पड़े हुए हॉल में ही लगाई जाती है. .. आप हॉल के बाहर खड़े हो जाओ तो पता चलेगा सारे दर्शक भी थर्ड क्लास की मेंटेलिटी वाले है जो पान गुटखा चबाते और मुंह मे गालियां भर भर के बातें करते हैं.. इसमें आधे के तो चोर लंपट लोफर आदि होने की गारंटी है...

हमारे घर मे कभी गलती से भोजपुरी tv चैनल लग जाये तो जल्दी से बदलना पड़ता है क्योंकि ये मोटी मोटी पेट और कमर हिलाती औरतें अश्लील गाने गाते दिखती है कि अच्छा इंसान उसे एक मिनट तक भी नहीं देख सकता...

और इन्होंने भोजपुरी फिल्मों में हीरोइन का क्या पैरामीटर चुना है. . कमर नहीं कमरा होना चाहिए.. पेट हलवाई के जैसा थुल थुल झूलना चाहिए.. एक दिन एक दोस्त ने ये भी कमेंट किया था कि ये सारी तो कोठे वाली जैसी बाई जी लगती है..
मैने आज से 10 साल पहले एक लड़की को पहली फ़िल्म करते देखा था. . अच्छी दिखती थी. . सुंदर थी पर आज जब उसको देखता हूँ तो पूरा फिगर गंदा हो चुका है ... लेकिन वो सुपरस्टार की गिनती में है...
हाँ. वही लोफर दर्शकों का सुपरस्टार..

हमलोग जानते हैं कि हीरोइनों के साथ इंडस्ट्री में क्या क्या होता है.. लेकिन भोजपुरी इंडस्ट्री में तो और भी बुरा होता है.. बड़ी बड़ी हीरोइन के रेट हैं.. सिर्फ फ़िल्म में काम करना है तो ये फीस और फ़िल्म के साथ अलग से भी 'काम' करना है तो ये फीस.. अब ऐसे गिरे हुए निर्माता निर्देशक फ़िल्म बनाएंगे तो कौन सा पारिवारिक या मनोरंजक फ़िल्म बनाएंगे??

सबसे घटिया हालात है डिस्ट्रीब्यूटर्स का . ... अगर इनको फ़िल्म में आइटम नम्बर, मुजरा और अंग प्रदर्शन नहीं दिखेगा तो फ़िल्म एक्सेप्ट ही नहीं करेंगे.. मतलब बनाने वाला भी क्या करे ?

अब क्या कहें. .. मैं तो कहूंगा बिहार सरकार आगे आये और इसको साफ सुथरा बनाने के लिए अपना सेंसर बोर्ड बनाये... कुछ लोगों के ऊपर कार्रवाई करे.. कुछ तो करे वरना बिहार की इज्ज़त भोजपुरी फिल्मों में नीलाम हो रही है।।।
#भोजपुरी #BHOJPURI

No comments:

Post a Comment