Monday 22 August 2016

डीएनए जांच में मुसलमानो के पूर्वज हिन्दू निकले

हालाँकि ये मुस्लिम भाइयों के लिए बड़ा शर्मनाक है लेकिन कुछ समय पहले एक बहुत बड़ा तथ्य छुपा लिया गया, पर बावजूद इसके सिर्फ एक वेबसाइट ने इसे प्रकाशित कर दिया था। मुस्लिम खुद चाहे जो कहें लेकिन वैज्ञानिकों ने मुसलमानो का डीएनए सैंपल लेकर चेक किया, इसके लिए भारत सहित आसपास के इस्लामिक देशों के मुसलमानो का भी डीएनए लिया गया। यहाँ तक कि ओरिजिनल मुस्लिम का खिताब पाए अरबी मुसलमानो का भी सैंपल लिया गया और
शोध के बाद साबित हुआ कि सारे मुस्लमान के जीन्स हिन्दुओ से ही निकले हैं ...

लखनऊ के एसजीपीजीआई के वैज्ञानिकों ने फ्लोरिडा और स्‍पेन के वैज्ञानिकों के साथ मिलकर किए गए अनुवांशिकी शोध के बाद निष्कर्ष निकाला कि मुसलमानों के जीन्स भी हिन्दुओं के ही हैं.....

शोध लखनऊ, रामपुर, बरेली और कानपुर जैसे शहरों के करीब 2400 मुसलमानों और हिंदुओं पर किया गया था।

अमेरिका की फ्लोरिडा अंतरराष्‍ट्रीय यूनिवर्सिटी के डिर्पाटमेंट ऑफ बायोलॉजिकल साइंस के डॉ. मारिया सी टेरेरोस, डेयान रोवाल्ड, रेने जे हेरेरा, स्‍पेन की यूनिवर्सिटी डि विगो के डिपार्टमेंट ऑफ जेनटिक्स के डॉ.ज़ेवियर आर ल्यूस और लखनऊ स्थित संजय गांधी पीजीआई के अनुवांशिकी रोग विभाग की प्रोफेसर सुरक्षा अग्रवाल और डॉ. फैजल खान ने शिया और सुन्नी मुसलमानों के जीन पर लंबे शोध के बाद यह निष्‍कर्ष निकाला है कि दोनों के जीन्स वही हैं जो हिन्दुओं के..

रिसर्च में पता चला कि प्रदेश के शिया और सुन्नी मुसलमान और हिंदुओं के जीन में कोई अंतर नहीं है। इतना ही नहीं विज्ञानियों ने तुलनात्मक अध्ययन में भारतीय हिंदुओं, अरब देशों, सेंट्रल एशिया, नॉर्थ ईस्ट अफ्रीकी देशों के मुसलमानों के जीन के बीच भी किया तो पाया कि भारतीय मुसलमानों के जीन भारतीय हिंदुओं से पूरी तरह मेल खाते हैं।

हालांकि इस शोध से उन मुसलमानों को बहुत धक्का लग सकता है जिनका मानना है कि वो डायरेक्ट अल्लाह के पैदा किये हुए हैं ... इस न्यूज़ को शातिर तरीके से छुपाया गया, क्योंकि इससे इस समाज की भारी बेइज्जती होती है।

No comments:

Post a Comment