Friday 12 August 2016

सेक्स समस्याओं का सही समाधान आखिर कहाँ ?

वियाग्रा के भरोसे नहीं जी सकते आप
सेक्स। दुनिया का सबसे बड़ा नशा। अमीर गरीब ... देशी विदेशी.... मर्द औरत.... जवान बूढ़े.... कोई भी पीछे नहीं रहना चाहता। सबसे ज्यादा बड़ा बाजार भी इसी का है दुनिया में, विज्ञापन से लेकर दवाइयों तक। जैसे ही नजर जाती है इस शब्द पर आदमी चौकन्ना हो उठता है। :) 
मैं बात करना चाहता हूँ, दवाइयों के बारे में। आजकल एलोपैथिक कुछ दवाई है जो आपके सेक्स पावर को बहुत ही ज्यादा बढ़ा देता है, इसे वियाग्रा के नाम से खूब प्रसिद्धि मिली है। वियाग्रा का प्रभाव कुछ घंटों का होता है, पर लोगों को और क्या चाहिए ? समस्या तब आती है जब रात के बाद फिर सुबह अगर जरुरत हो जाए तो तब तक दवा का असर जा चूका होता है और इतनी जल्दी फिर से दवा लेना नुकसानदायक है, शायद आपकी जान पर बन आये।
हालाँकि एक कंपनी ने अभी ऐसी भी टेबलेट्स या कैप्सूल बनाने में सफलता हासिल कर ली है, जिससे करीब 7 दिनों तक आप उस दवा के असर को महसूस कर सकेंगे।
फिलहाल मेरा इरादा इन दवाओं के बारे में बताने का नहीं है क्योंकि जिन्हें समस्या है वो खुद ज्यादा जानते हैं।
आयुर्वेदिक दवाइयों में इसका सबसे बेहतर विकल्प है अगर आपको अच्छी जानकारी है। सबसे बड़ी बात ये खराबी नहीं करती। लेकिन अगर तुरंत असर खोजेंगे तो मुश्किल होगी। वैसे एक बहुत ही स्थापित आयुवेर्दिक ब्रांड ने एक बहुत ही जबर्दस्त कैप्सूल बाजार में लांच किया है जिसे खाने के बाद 3 से 4 घंटे में ही असर आना शुरू हो जाता है, पूरी तरह से हर्बल है, और काफी महंगे भस्म का इश्तेमाल इसमें किया गया है। इसकी डिमांड ऐसी है कि मार्किट में आते ही बिक गयी और अभी तक उपलब्ध नहीं हो पा रही, जैसे ही बाजार में आता है, एक दो दिन में ही बिक जाता है। सॉरी, नाम तो इस दवा का भी मैं नहीं बताऊंगा। :)
लेकिन सबसे ज्यादा निराशा अगर कहीं है तो वो है युवाओं में। लिव इन रिलेशनशिप या गर्लफ्रेंड आदि के चक्कर में फंसने के बाद जब विवाह हेतु जाते हैं तो दिन में ही तारे नजर आ जाते हैं, क्योंकि इनको अपनी दशा पता होती है। अगर वियाग्रा वगैरह लेकर कुछ दिन काम भी चला लिया तो संतानोत्पत्ति में समस्या है। वियाग्रा से कीटाणु निर्माण का समस्या हल नहीं होता। आयुर्वेदिक दवाओं से भी इसका पूरा हल नहीं मिलता। बावजूद इसके अगर आपकी उम्र 30 से 40 है तो कुछ बेहतर तरीके हैं जिससे आप वापिस सबकुछ पा सकते हैं लेकिन इसके लिए त्याग चाहिए, जिंदगी में भारी बदलाव करना होगा, मेरे अनुसार हर दिन जीना होगा। मैं ऐसा नहीं कर सकता कि आपको कहूँ ये खा लो या वो खा लो और सबकुछ ठीक हो जायेगा , ये सिर्फ दिल बहलाने और कुछ दिन के लिए सही होता है। असल में इसके लिए एक पूरी प्रक्रिया है। खान पान दवाई जूस और एक ख़ास तरह के योग और प्राणायाम करने होंगे। लंबा समय करीब 6 महीने का देना होगा और इस बीच एक भी गलत काम नहीं करते हुए ब्रह्मचर्य जैसा जीवन जीना होगा। परन्तु आपको स्थायी समाधान मिल सकता है।
इसका मतलब ये भी नहीं है कि आप 26 साल के जवान की तरह जी भर कर सेक्स कर पाएंगे। इसका मतलब ये है कि कुछ नियम बना लेने होंगे। चलिए फिर कभी बाद में ।
गुरुओं से दुनिया से काफी कुछ सीखा और आपसे भी शेयर किया।
अगर और कुछ जानना हो तो मेरे ईमेल पर msg कीजिये, लेकिन समय मिलने पर ही जवाब दूंगा।
samirarty2k@gmail.com

No comments:

Post a Comment