Tuesday 27 October 2015

छोटा राजन के हिन्दू डॉन बनने की कहानी

1988 में दाऊद पुलिस से डर कर दुबई चला गया.. यहां अब सारा कारोबार राजन के हाथ में था .. पर दाऊद को इसका बढ़ता कद देखकर लगा कहीं ये खतरा ना बन जाए उसने राजन के करीबी लोगो को मरवाना शुरू कर दिया.. राजन परेशां होकर उससे बात करने दुबई तक गया पर दाऊद ने झूठ बोला कि वो लोग साजिश रच रहे थे इसलिए मरवा दिया ..
राजन वापिस मुम्बई आया .. खेल उसकी समझ में आने लगा था ..

भारत में बाबरी मस्जिद के ध्वस्त होने के बाद दाऊद पाकिस्तान की आईएसआई का करीबी बन गया और मुंबई में बम धमाकों की तैयारी करने लगा। ऐसे में उसके लिए जरूरी था कि मुंबई का कमांडर कोई हिन्दू राजन जैसा ना हो  हो बल्कि कोई मुस्लिम हो ..

धीरे धीरे दाऊद ने राजन को किनारे कर अबू सलेम और मेमन बंधुओं को आगे कर दिया। राजन को समझ आने लगा कि कोई बड़ी साजिश चल रही है जिसके कारण उसे अलग किया जा रहा है। अपने साथियों की हत्याओं से बौखलाए राजन ने मौका मिलते ही दाऊद के पांच आदमियों की हत्या करवा दी।

1993 में दाऊद ने आईएसआई के इशारों पर अबू सलेम, मेमन बंधुओं की मदद से मुंबई में कई धमाके करवाए जिसमें हजारों लोगों की जान गई। राजन इससे काफी क्रोधित हो उठा। इस बीच पूरा अंडरवर्ल्ड अब धर्म के आधार पर बंट गया था।

यहां से राजन का सेकुलरिज्म खत्म हो गया .. छोटा राजन ने दाऊद के साथ साथ उसके साथियों को बर्बाद करने की कसम खा ली। उसने भारतीय एजेंसी के साथ मिल कर दाऊद के ऊपर कहर बरपाया..

छोटा राजन ने चुन चुन कर मुम्बई बम धमाके में शामिल सत्रह 17 अतंकियो की हत्या कर दी.. दाऊद को तहस नहस कर दिया .. यही से सम्भवतः नया नाम हिन्दू डॉन का मिला...लोग इन्हें देशभक्त डॉन भी कहने लगे...
यहां पर दाऊद ने अपने दाहिने हाथ छोटा शकील को राजन के खिलाफ खड़ा किया पर राजन के आगे उसकी भी एक नहीं चली और उसके आदमी भी राजन गैंग के आगे मरते रहे ..

राजन पर दाऊद शकील ने कई बार हमले किये है .. राजन हर बार बच गया .. और आज तक दाऊद के लिए वो कभी हाथ ना लगने वाला इंसान बना रहा है ।

No comments:

Post a Comment